Tuesday, March 29, 2011

राशिफल की सत्यता...??????


दुनिया में रहने वाले अरबों लोगों का भविष्य फल भला 12 राशियों में कैसे समा सकता है? यह जानने के बावजूद प्रातः अखबार के पन्ने पलटते हुए दैनिक राशिफल पर हम सबकी नजरें पड़ ही जाती हैं, चाहे हम इसे हल्के में लें या गंभीरता से। वैज्ञानिक युग में जीने का दावा करने तमाम आधुनिकताओं के बावजूद मैं भी राशिफल देखने का आदी रहा हूं। और कमोवेश मुझे इस पर यकीन भी होता है। ताज्जुब की बात यह भी है कि नवभारत टाइम्स में पं. केवल आनन्द जोशी द्वारा दिया गया राशिफल प्रायः मेरे जीवन में घटने वाली घटनाओं से काफी मेल खाता है और गाहे-बगाहे मुझे मेरी परिस्थितियों के अनुसार सचेत भी करता रहता है। जैसे, आज ही मैंने पढ़ा- ‘दूसरों को सुधारना आपके बस की बात नहीं है। आज के दिन भी कुछ ऐसी ही चुनौती आपको मिल सकती है। आपके लिए अच्छा यही रहेगा कि किसी विवाद और झगड़े से दूर रहें......’ आपकी इस बारे में क्या राय है?

1 comment:

  1. किसी भी ग्रह के अशुभ प्रभाव को खत्म करने और शांतिभरा जीवन जीने के लिए ज्योतिष शास्त्र में रत्न पहनने की सलाह दी जाती है| रत्न जितने लाभकारी होते हैं, कभी-कभी उतने ही हानिकारक भी साबित होते हैं| बिना पहचाने रत्नों को ग्रहण करने से फायदे की जगह नुकसान होने लगता है क्योंकि हर रत्न किसी रत्न विशेष के साथ लाभ देता है| Talented India News App

    ReplyDelete